ऑटोमैटिक ब्लॉग पोस्ट लिखने का आसान तरीक़ा

ऑटोमैटिक ब्लॉग पोस्ट लिखने का आसान तरीक़ा

हेल्लो दोस्तों कैसे हैं आप सब ?
 मैं आरिफ खान, हाजिर हूँ आज फिर एक दमदार पोस्ट के साथ जिसमें मैं आपको बताऊँगा ऑटोमैटिक ब्लॉग पोस्ट लिखने का आसान तरीक़ा। इस तरीक़े से ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए आपको किसी प्रकार का प्रयास नहीं करना क्योंकि सारी चीजें आपको पहले से ही लिखी हुई मिलेगी।

#ब्लॉग पोस्ट का टाइटल

ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए सबसे पहले और सबसे important चीज़ है ब्लॉग पोस्ट का टाइटल जिससे लगभग पूरी ब्लॉग पोस्ट के बारे में एक overview मिल जाता है। यदि मैं खुद अपने बारे में या ज्यादातर ब्लॉगर्स के बारे में बात करूँ तो मैं ब्लॉग पोस्ट के टाइटल के लिए मैं Google Keyword Planner का प्रयोग करता हूँ। बेहतर परिणाम के लिए आप Ahref या SEMRush का उपयोग कर सकते हैं।
इस method से ऑटोमैटिक ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए सबसे पहले आपको अपने niche से सम्बंधित एक टाइटल चुनना है, जिस पर आप ब्लॉग पोस्ट लिखना चाहते हैं।

#यूट्यूब

अब आपको YouTube app को ओपन करना है और यूट्यूब search bar मे अपना वही टाइटल या उस टाइटल में प्रयुक्त कीवर्ड को सर्च करना है। यूट्यूब की ओर से आपको सम्बन्धित वीडियोज़ दिखाई जाएँगी, अब आपको इनमें से कोई एक वीडियो चुनना है, जिसमें आपको लगता है कि सभी पॉइंट्स अच्छे से कवर किये गए हैं। चुनी गई वीडियो के link/URL को copy कर लीजिए।
उदाहरण के लिए आपकी वीडियो का URL ये है:
https://youtu.be/rDByambUW90


#URL को modify करें

अब आपको एक URL देता हूँ जिसकी मदद से आप किसी यूट्यूब वीडियो को एक ब्लॉग पोस्ट के रूप में बदल सकते हैं। URL निम्नलिखित है -
video.google.com/timedtext?lang=en&v=YouTubeVideoID

अब आप सोच रहे होंगे कि YouTube Video ID क्या है?
यूट्यूब वीडियो आईoडीo यूट्यूब वीडियो के यूआरएल का एक भाग होता है, जिसमें 11 characters होते हैं। किसी भी यूट्यूब वीडियो यूआरएल के आखिरी 11 characters ही उस वीडियो की आईoडीo होती है। ऊपर दिए गए यूआरएल में बस आपको YouTube Video ID को replace करना है। यूआरएल में Video ID replace कर देने पर कुछ इस तरह का लिंक तैयार हो जाएगा -
video.google.com/timedtext?lang=en&v=rDByambUW90
अब आपको इस यूआरएल को किसी भी browser में जाकर सर्च करना है लेकिन मैं suggest करूँगा कि आप Google Chrome में ही search करें।

अगर आपको blank page या no results, show हो रहा है तो आपको उसी यूआरएल को गूगल क्रोम के main bar में सर्च करना है। वरना आप उसी यूआरएल को कॉपी करके व्हाट्सएप पर send करके open कर सकते हैं।

अब आपके सामने एक काफी lengthy article दिखाई देगा लेकिन इसमें कुछ गलतियाँ होंगी जिन्हें आपको remove या modify करना है। इसके लिए मोबाइल में आप WPS office ऐप्प और PC में Notepad या Brackets का use कर सकते हैं।

इस article को publish करने से पहले इसमें keywords, h1, h2, h3 headings और images जरूर add करें। इससे article के rank होने के chances बढ़ जाएँगे। और हाँ, article publish करने से पहले आर्टिकल का plagiarism जरूर check कर लें। जहाँ तक मैं जानता हूँ इस तरीके से जो article तैयार किया जाता है, 100% unique होता है।

अगर अभी भी आपको कोई doubt हो तो मुझे जरूर बताएँ ताकि मैं इस पोस्ट को update कर सकूँ।

0 Response to "ऑटोमैटिक ब्लॉग पोस्ट लिखने का आसान तरीक़ा"

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your comments.

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel