Best Free Traffic Sources For Websites 2020

Best Free Traffic Sources For Websites 2020

 New websites traffic प्राप्त करने के लिए struggle करती हैं। यदि आपके पास पैसे है तो यह आपके लिए आसान है। आपको बस सबसे अच्छा विज्ञापन platform ढूँढना है जहाँ से आपको targeted audience मिल सके और Ads के लिए भुगतान करें। लेकिन अगर आपके पास पैसा नहीं है, तो आप मुफ्त ट्रैफ़िक स्रोत कहां से पा सकते हैं? आज मैं नई वेबसाइटों के लिए सबसे अच्छे ट्रैफ़िक स्रोतों को तोड़ने जा रहा हूं।


पहला सबसे अच्छा मुफ्त यातायात स्रोत, YouTube।

देखिए, यह दूसरा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है। मैंने अपने चैनल को 490,000 से अधिक ग्राहकों को व्यवस्थित रूप से विकसित किया है, और तीन वर्षों से भी कम समय में लगभग एक मिलियन मासिक विचार किए हैं।

ठीक है, यदि आप YouTube करने जा रहे हैं तो आपको वीडियो अपलोड करने के लिए मिला है। जब आप वीडियो अपलोड करते हैं तो आप जो सबसे अच्छा काम करते हैं, वह पहले 24 घंटों में होता है, ताकि आपका वीडियो हिट हो सके।

मैं सशुल्क विज्ञापनों की बात नहीं कर रहा हूँ। मैं इसके बारे में अपने दोस्तों को बताने के बारे में बात कर रहा हूं, उन्हें इसे साझा करने के लिए कहें, उन्हें वीडियो पसंद करने के लिए कहें, एक टिप्पणी छोड़ दें।

इसलिए, जब आपके पास एक वेबसाइट होती है और आप ये YouTube वीडियो बना रहे होते हैं, और आप लोगों को अपनी साइट पर एक विशिष्ट URL पर जाने के लिए कहते हैं, तो आप पाएंगे कि लोग मैन्युअल रूप से टाइप करेंगे और आपको अपना ट्रैफ़िक निःशुल्क मिलेगा वेबसाइट।

ट्रैफ़िक का दूसरा स्रोत जो आपको मिल सकता है, वह है फ्री उडेमी कोर्स।

सिमिलरवेब के अनुसार, उडेमी को महीने में 68 मिलियन से अधिक आगंतुक मिलते हैं। वह बहुत ट्रैफिक है।

आप एक मुफ्त कोर्स, सभी पीडीएफ, कार्यपुस्तिकाएं, चेकलिस्ट, डाउनलोड टेबल दे सकते हैं और उन्हें अपनी साइट पर होस्ट कर सकते हैं। इस तरह उडेमी के लोग फिर आपकी साइट पर जाएंगे। यह एक शानदार तरीका है, साथ ही वे लोग सुपर लिप्त हैं।

तीसरा ट्रैफ़िक स्रोत मेरे पास आपके लिए है, पॉडकास्ट टूर।

मैं आपसे यह नहीं कह रहा हूं कि आप वहां जाएं और अपना पॉडकास्ट बनाएं, लेकिन वहां बहुत से अन्य पॉडकास्ट हैं जो अन्य लोगों के साथ साक्षात्कार करते हैं।

उन लोगों के लिए खोजें जो बहुत से अन्य लोगों का साक्षात्कार करते हैं। उन्हें अपने शो में आने के लिए पिच करें, और इस बारे में बात करें कि आप उनके दर्शकों को क्या दे सकते हैं जो मूल्यवान होगा।

अब, अपने साक्षात्कार के दौरान सुनिश्चित करें कि आप अपना URL, अपनी वेबसाइट साझा करें, और उन्हें मुफ्त में कुछ दें जो वे आपकी वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं ताकि उन्हें आपकी साइट पर जाना पड़े। यह उन्हें एक कारण देता है बनाम सिर्फ आह की तरह, मैं URL में टाइप करने के लिए बहुत आलसी हूं।

लेकिन जब आप उन्हें वास्तव में कुछ अच्छा देंगे, तो वे आपकी वेबसाइट पर जाएंगे और आप उन सभी पॉडकास्ट श्रोताओं को आगंतुकों में बदलना शुरू कर देंगे।

चौथा यातायात स्रोत, Pinterest और Tailwind जनजाति।

तो, यहाँ मैं तुम्हें Pinterest के साथ क्या करना चाहता हूँ। मैं चाहता हूं कि आप उन पर पहले से ही 20 पिंस वाले बोर्ड देखें। फिर आपको कुछ चित्र जोड़ने होंगे। और आप उन्हें मुफ्त में canva.com पर बना सकते हैं, और उन छवियों को अपने सर्वोत्तम ब्लॉग लेखों में इंगित कर सकते हैं।

अब, जब आप ऐसा करते हैं, तो उस छवि को आपके ब्लॉग लेख से संबंधित होना चाहिए।

फिर आपको टेलविंड के नि: शुल्क परीक्षण खाते की सदस्यता लेने की आवश्यकता होगी, क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं है, और फिर अगला कदम यह है कि आप एक जनजाति टैब ढूंढें पर क्लिक करें और अपने आला के भीतर जनजातियों की तलाश शुरू करें।

आपको बस कीवर्ड टाइप करना है और आपको उनमें से कई टन मिल जाएंगे। और आपको बस इतना करना है कि इन जनजातियों में अन्य सदस्यों से सर्वोत्तम सामग्री साझा करें, और फिर अन्य लोग भी आपको साझा करना शुरू कर देंगे।

आभासी शिखर की मेजबानी करने वाला पाँचवाँ यातायात स्रोत।

वास्तव में एक विशिष्ट विषय चुनें, दूसरे शब्दों में आप अपने कार्यक्रम के लिए एक आला चाहते हैं। आप लिंक बिल्डिंग, या फेसबुक, सोशल मीडिया शेयर, या जो कुछ भी हो सकता है, पर एक पूरी घटना को चुन सकते हैं।

इसलिए, जब आप सुपर विशिष्ट हो जाते हैं तो आप बेहतर करने की अधिक संभावना रखते हैं। फिर इसे एक तरह से पैकेज करें जो इसे वास्तव में दिलचस्प बनाता है।

एक बार जब आप यह पता लगा लेते हैं कि आपके पास आपका प्रारूप होगा, या आप ईमानदार होने के लिए, और अलग-अलग वक्ताओं में से कुछ का मिश्रण कर सकते हैं। और इससे पहले कि आप अपने ईवेंट को होस्ट करें दूसरे प्रभावितों के साथ संबंध बनाना शुरू करें और उन्हें मेहमान के रूप में रखें। लेकिन जब वे एक अतिथि के रूप में वहाँ होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे इसे अपनी सूची में भी शामिल करते हैं और अन्य लोगों को इसके बारे में बताते हैं क्योंकि यह उन्हें और अधिक प्रेस देने में मदद करेगा।

सुनिश्चित करें कि आपके पास एक फ़नल भी है। क्योंकि जब ये लोग आपकी साइट पर जाते हैं तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अधिक सामान बेच रहे हैं।

छठा मुक्त यातायात स्रोत, फेसबुक समूह।

मैं आपको जो करना चाहता हूं वह समूह के भीतर अन्य लोगों की सामग्री को साझा करना शुरू कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि आप भाग लें और टिप्पणियों को छोड़कर संलग्न हों, अन्य लोगों की मदद करें, उनके सवालों का जवाब दें।

0 Response to "Best Free Traffic Sources For Websites 2020"

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your comments.

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel